जल पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन २०१५

आयोजन दिनांक :
शुक्रवार, जनवरी 23, 2015 (सभी दिनो के संदर्भ में: datetime) to सोमवार, जनवरी 26, 2015 (सभी दिनो के संदर्भ में: datetime)

जल प्रदूषण के विभिन्न कारणों और इससे बचाव के उपायों के लिहाज से हुए ताजा बदलावों पर चर्चा के लिए ‘आइसीडल्यू 2015’ एक महत्वपूर्ण मंच उपलब्ध करवाएगा। प्रदूषित जल के शोधन के लिहाज से हुए तकनीकी बदलावों के बारे में भी यहां लोग अपनी जानकारी और अनुभव साझा कर सकेंगे। जल से संबंधित विषयों पर हो रहे शोध यहां प्रस्तुत किए जाएंगे। बड़ी संख्या में युवा वैज्ञानिकों को अपने नए विचारों पर काम करने का भी यहां मौका मिल सकेगा।

शोधपत्र प्रस्तुति
आइसीडब्ल्यू 2015 के दौरान विस्तृत सत्र, आमंत्रित वक्ताओं के भाषण, पोस्टर और मौखिक प्रस्तुतिकरण आदि अनेक तरह की गतिविधियां शामिल की गई हैं। इसमें युवा इनवेस्टिगेटर्स के लिए अलग से एक सत्र रखा गया है। इसके लिए संबंधित शोध का एक पेज का सारांश आमंत्रित किया गया है। जो लोग अपने शोधपत्र प्रस्तुत नहीं करना चाहते हैं और सिर्फ सम्मेलन में भाग लेना चाहते हैं, वे अपने पत्र में इसका अलग से उल्लेख कर सकते हैं।

सारांश
सम्मेलन में भाग लेने वालों के लिए सभी भाषणों और पोस्टरों आदि का एक-एक पेज का सारांश पहले से तैयार कर उपलब्ध करवाया जाएगा। इसलिए भाग लेने के इच्छुक यह सारांश ईमेल या डाक से पहले ही भेज दें। शीर्षक, नाम, संस्थान आदि सहित यह सारांश ए-4 आकार के एक पेज (6" x 9" हिस्से पर छपा हुआ ) से अधिक का नहीं होना चाहिए। जो व्यक्ति उस पेपर को प्रस्तुत करेगा, उसका नाम अंडरलाइन कर दें। शब्दों में भेजे जाने वाले सारांश के लिए वर्ड की फाइल ही बेहतर होगी। इसी तरह ग्राफिक सामग्री के लिए जेपीईजी या जीआइएफ फाइलों का उपयोग करें। इसे 30 अक्तूबर, 2014 से पहले भेज दें।

 

सभी चित्र को देखें